Business
ताजा फल खानपान का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है : मार्क वैलेस
ताजा फल खानपान का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है : मार्क वैलेस
25/07/2018
- एस.पी. चोपड़ा , नई दिल्ली : भारत के सबसे बड़े ताजे फल आयातक आईजी इंटरनेशनल स्टेमल्ट ग्रोवर, उत्तरी अमेरिकी पाइपफ्रूट आपूर्तिकर्ता के साथ मिलकर देश में जैविक उपज की मांग को सफलतापूर्वक पूरा कर रहा है। इस बार, आईजी इंटरनेशनल ने नई दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम के साथ स्टेमल्ट से सेब के 1000 वें कंटेनर के आने का जश्न मनाने का फैसला किया। इस जश्न में कई गणमान्य अतिथि उपस्थित थे जिनमें मुख्य रूप से शामिल थे-यूएसडीए के लिए एक्टिंग मंत्री काउंसलर मार्क वैलेस, स्टेमित एक्सपोर्ट मैनेजर विलियम यंग, वरिष्ठ निर्यात प्रबंधक विलियम यंग ऑफ़, एक सेब उत्पादक प्रकाश ठाकुर और सेलिब्रिटी शेफ, अजय चोपड़ा।

इस अवसर पर बोलते हुए, स्टेल्मिट ग्रोवर प्रवक्ता विलियम यंग, वरिष्ठ निर्यात प्रबंधक ने कहा, “हमें आईजी इंटरनेशनल के साथ अपने सहयोग के साथ बहुत ही खुशी और गर्व हो रहा है। देश के कई हिस्सों में आईजी की निरंतर वृद्धि और विस्तार के लिए प्रेरणा बनकर हम बहुत ही खुश हैं। हम उम्मीद कर रहे हैं कि हम इस साथ के साथ आगे बढ़ेंगे और भारतीय उपभोक्ताओं को और ज्यादा देंगे। “



यूएसडीए के कार्यकारी मंत्री काउंसलर मार्क वैलेस ने कहा, “सबसे पहले मैं बिल का स्वागत करना चाहता हूँ, जो अमेरिका से भारत में स्टेमल्ट सेब के 1000 वें कंटेनर के आने का जश्न मनाने के लिए आए हैं। भारत में सेब की खपत  बढ़ी है। जबकि भारत के कुछ स्कूलों ने बच्चों को हर दिन स्कूल में फल लाना जरूरी कर दिया है, कुछ लोग सुबह के फल खाने को प्रोत्साहित कर रहे हैं। मैं फिर से जोर देना चाहता हूं कि ताजा फल खानपान का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और प्रत्येक व्यक्ति को रोज़ फल खाना चाहिए। 



आईजी इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक तरुण अरोड़ा द्वारा दिए गए गर्मजोशी से स्वागत भाषण के बाद कार्यक्रम में प्रतिभाशाली कलाकार राबिन बार ने दर्शकों को अपनी स्पीड पेंटिंग स्किल से आश्चर्यचकित कर दिया। इस शानदार काम के बाद सभी उल्लेखनीय मेहमान बिल यंग, प्रकाश ठाकुर और मार्क वालेस ने भी अपनी अपनी प्रेजेंटेशन दीं। एपीईडीए के पूर्व सदस्य प्रकाश ठाकुर ने इस बारे में बताया कि कैसे आयातित सेब ने भारतीय उत्पादकों को लाभान्वित किया है। मास्टरशेफ अजय चोपड़ा ने लाइव खाना पकाने डेमो के साथ दर्शकों को खुश किया, उसके बाद उस व्यंजन को दर्शकों के बीच वितरित किया गया, जिसने सभी के स्वाद और आनंद को और बढ़ा दिया। इस अनूठे सत्र के बाद बिल यंग, मार्क वालेस, अजय चोपड़ा और प्रकाश ठाकुर के साथ सवाल और जबाव का एक दौर करने के बाद, समारोह केक-काटने की परम्परा के साथ संपन्न हुआ।





Total View  352



Ad
»»


Copyright @ The Image Star