Movie Review
अपनी शर्तों पर जीने वाले करते हैं “मनमर्ज़ियां”
16/09/2018
- एस.पी. चोपड़ा .


# मनमर्ज़ियां निर्देशित की है अनुराग कश्यप ने. इससे पहले वो ब्लैक फ्राइडे, देव डी, गैंग्स ऑफ वासेपुर, मुक्काबाज़ जैसी फिल्में डायरेक्ट कर चुके हैं. मुक्काबाज़ को छोड़ दें तो सभी फिल्में डार्क शेड की हैं. मनमर्ज़ियां विशुद्ध लव स्टोरी है. एक अलग तरह की फिल्म को अनुराग ने अपने टच में बनाया है. फिल्म देख के आप आराम से बता सकते हो कि ये अनुराग कश्यप की फिल्म है क्योंकि कैरेक्टर अनुराग के हैं. उनकी फिल्मों के कैरेक्टर होते हैं थोड़े से अड़ियल, ज़िद्दी, दुनिया से अलग, सबसे लड़ जाने वाले, किसी की फिक्र न करने वाले, अपनी शर्तों पर जीने वाले.
 
#  इस फिल्म की कहानी बताती है कि क्या होता है जब आप प्यार में पड़ते हैं | तापसी पन्नू ने फिल्म में रूमी का किरदार निभाया है, एक युवा और चहचहाती हुई लड़की जिसे ‘फ्यार’ हो जाता है एक पागल और बेफिक्रा विकी कौशल से| विकी के पास देने के लिए बहुत प्यार है लेकिन उसमें कोई उद्देश्य नहीं है साथ ही साथ इंजीनियरिंग और एम्.बी.ए की फेल डिग्रियां भी हैं| दोनों विद्रोही प्यार में पागल होते हैं तभी उनकी ज़िन्दगी उन्हें ऐसे मोड़ पर ले आती हैं जहाँ दोनों को ‘शादी’ का सामना करना पड़ता है| यही पर एंट्री होती है रॉबी यानी अभिषेक बच्चन की, एक ऐसा बैंकर जिसके पास वो सब कुछ है जो विकी के पास नहीं है साथ ही साथ वो रूमी की पिछली ज़िन्दगी के बारे में जानने के बावजूद उससे शादी करने के लिए तैयार है|
फिल्म तीनों किरदारों के इर्द-गिर्द घूमती है. तीनों की कहानियां एक साथ चलती हैं. एक दूसरे से जुड़ी हुई फिर भी एक-दूसरे से अलग. तीनों की अपनी ज़िन्दगी है. अपनी समस्याएं हैं. अपने तरह से जीते हैं तीनों. बिल्कुल अलग हैं. कोई मेल नहीं. अब कैसे ये तीनों अपनी मर्ज़ी के लिए खुद से लड़ते हैं, दूसरों से लड़ते हैं, एक-दूसरे से लड़ते हैं यही कहानी है मनमर्ज़ियां.
 
बिंदास-मनमौजी प्रेमी-प्रेमिका के साथ-साथ त्रिकोण प्रेम को डिफरेंट अंदाज़ में पेश किया गया है. विक्की कौशल, तापसी पन्नू और अभिषेक बच्चन का ज़बर्दस्त अभिनय व अनुराग की सशक्त निर्देशन दर्शकों को बांधे रखती है. फिल्म का ख़ास आकर्षण तापसी का मदमस्त बोल्ड अंदाज़ है. अन्य कलाकारों में पवन मल्होत्रा भी प्रभावित करते हैं.
अमित त्रिवेदी का संगीत कर्णप्रिय है. हर्षदीप कौर, जाज़िम शर्मा, एम्मी विर्क, शाहिद माल्या, सिकंदर कहलोन, मस्त अली द्वारा गाए गाने भी सुमधुर हैं.
 फिल्म का पहला भाग बहुत ही मनोरंजक है वहीँ दूसरा भाग थोड़ा खिंचा गया है, खासकर फिल्म का अंत|.
मनमर्ज़ियाँ शायद सभी को पसंद ना हो लेकिन जिन्हे भी रोमांटिक फिल्में पसंद है तो ये लव स्टोरी देखना तो बनता है|

 रेटिंग :  3 / 5
फ़िल्म : मनमर्ज़ियां
निर्देशक : अनुराग कश्यप
कलाकार : तापसी पन्नू,अभिषेक बच्चन,विक्की कौशल,पवन मल्होत्रा, सौरभ सचदेवा, और विक्रम कोचर



Total View  425



Ad
»»


Copyright @ The Image Star