Event
चिकित्सा पर्यटन के लिए अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन चंडीगढ़ में हुआ…
चिकित्सा पर्यटन के लिए अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन चंडीगढ़ में हुआ…
07/04/2019
- एस.पी. चोपड़ा. चंडीगढ़ : राज्य में कल्याण और चिकित्सा पर्यटन को बढ़ावा देने की दिशा में तैयारियों में, विश्व स्वास्थ्य दिवस की पूर्व संध्या पर सम्मेलन का आयोजन किया गया था। विनी महाजन, आईएएस, अतिरिक्त मुख्य सचिव पंजाब ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टमेंट प्रमोशन, सरकार। पंजाब इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे।

मुख्य रूप से खाड़ी देशों के कई देशों में चिकित्सा बुनियादी ढांचे, उन्नत उपचार और चिकित्सा सेवाओं की अत्यधिक लागत के मद्देनजर भारत ने चिकित्सा और कल्याण पर्यटन का तेजी से विस्तार देखा है। भारत एक वैश्विक मानचित्र पर है और इस क्षेत्र में विकास के साथ फल-फूल रहा है।

 

जबकि हृदय रोग, गुर्दे की प्रत्यारोपण, दंत शल्य चिकित्सा और कॉस्मेटिक सर्जरी जैसे केरल, गोवा, उत्तराखंड जैसे सभी प्रमुख उपचारों के लिए मेट्रो शहरों की सबसे अधिक मांग है, कल्याण पर्यटन के विकास पर जोर दे रहा है। बैंडबाजे पर थिरकना और ट्रेंड पर टैप करना पंजाब है जो कि बड़ी संख्या में एक्सपैट्स का स्वागत करने के लिए एकदम सही मोड में है। यह और अधिक डॉ. गुलशन शर्मा द्वारा आयोजित फोकस्ड प्रवचनों की एक श्रृंखला में लिया गया था।

 

उद्योग के विशेषज्ञों ने डाइस को साझा किया और कल्याण और चिकित्सा पर्यटन की वृद्धि पर अपने अनुभव और विचारों का आदान-प्रदान किया और पंजाब एक विदेशी भूमि से एक्सपेट्स को आकर्षित करने की असीम संभावनाएं रखता है।

ऋचा अग्रवाल आर.डी., संस्थापक क्लियोपेट्रा श्रृंखला, GC Bwssc, और मेकअप के लिए अंतरराष्ट्रीय जूरी एन एस्थेटिक- OMC इंडिया स्किल्स ने वेलनेस और सौंदर्य पर्यटन के क्षेत्र  के लिए एक सुखद प्रवास सुनिश्चित करने वाले संगठित कल्याण आउटलेट्स की श्रृंखला है। ऋचा ने सम्मेलन के दौरान इन बिंदुओं पर प्रकाश डाला और इस विषय पर प्रासंगिक सवाल भी उठाए।





Total View  1635



Ad
»»


Copyright @ The Image Star